शर्मनाक: लखनऊ के पुलिस-बूथ में महिला के साथ रेप हुआ

लखनऊ।। प्रदेश की राजधानी लखनऊ का एक बहुत ही सनीखेज मामला सामने आया है जो यूपी पुलिस को शर्मसार करने वाला है।यहाँ के हसनगंज थाना-क्षेत्र के डालीगंज रेलवे-क्रासिंग पर बने फ्लाईओवर के नीचे सीतापुर रोड पर स्थित पुलिस चौकी में महिला के साथ रेप की घटना सामने आयी है।

खबर के मुताबिक पुलिस-बूथ के भीतर एक मानसिक रूप से विक्षिप्त-महिला के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया। महिला के चीखने की आवाज सुनकर पास में ही अपने बच्चों के साथ आइसक्रीम खा रही एक समाज-सेवी महिला ने पुलिस-बूथ के पास जाकर देखा तो सन्न रह गई।

समाज-सेविका ने राहगीरों को बुलाया तो आरोपी भागने लगा। भागते वक्त आरोपी को राहगीरों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस को सूचना दे दी।सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर और विक्षिप्त-महिला को मेडिकल-जाँच के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस बूथ में हुई इस रेप की घटना से जहां लखनऊ की हाईटेक-पुलिस की पोल खुल गई है तो वहीं दूसरी तरफ इस घटना से पुलिस महकमे में भी हड़कम्प मचा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार की रात समाज-सेविका हुस्नआरा अपने बच्चों के साथ हसनगंज के डालीगंज-क्रासिंग पर बने फ्लाई-ओवर के नीचे आइसक्रीम खा रहीं थीं कि तभी एक महिला के चीखने की आवाज जो पुलिस बूथ के भीतर से आ रही थी।

महिला ने जब पास जाकर देखा तो बूथ के अंदर बुजुर्ग और मानसिक रूप से विक्षिप्त-महिला,जोकि नग्न-अवस्था में थी एक युवक उसके साथ रेप कर रहा था। समाज-सेविका की माने तो आरोपी युवक विक्षिप्त-महिला का मुंह दबाने का प्रयास कर रहा था। ये देखकर समाज-सेविका ने शोर मचाया तो आरोपी युवक ने पीड़ित महिला को पीछे धक्का देते हुए वहां से भागने लगा।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, पुलिस रात में भारी भार-वाहनों और ट्रकों से वसूली में लगी रहती है और वसूली के चलते पुलिस-बूथ पर कोई भी पुलिस-कर्मी मौजूद नहीं रहता। इस घटना के समय भी पुलिस-बूथ में कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था।