इस गुरूद्वारे में सिख भाइयों ने निभाई भाईचारे की मिसाल, करवाया रोज़ा इफ्तार

हर देश में कई सारे मुस्लिम लोग रहते है ऐसा नहीं है की सिर्फ मुस्लिम ही है वंहा हर कोम के लोग जैसे हिन्दू, सिख, ईसाई, जैन सभी रहते है और सभी लोग आपस में मिलकर रहने की बात करते है और अभी रमजान का पाक महीना चल रहा है जैसा की आप सब लोग जानते है की दुनिया में सबसे बड़ा गुरुद्वारा दुबई में भी स्थित है. और इस गुरूद्वारे हर दिन लाखों आते है, और सच्चे बादशाह से अपने लिए प्राथना करते है, और इस गुरु द्वारे में किसी के साथ भी किसी भी तरह का व्यव्हार नहीं किया जाता है चाहे कोई मुस्लिम ही क्यों न आ जाये.

उसे भी गुरुनानक शाहब से दुआ करें की अनुमति है. और ऐसा कुछ दुबई में स्थित गुरूद्वारे में हुआ दुबई के गुरद्वारे में रमज़ान के पाक महीना चलने के कारण गुरूद्वारे के प्रबंध करने वाले लोगो के द्वारा इफतार पार्टी का आयोजन किया गया और इस इफ़्तार पार्टी में कई सारे मुस्लिम लोग ही नहीं बल्कि अन्य धर्मो के लोग भी शामिल हुए और सभी लोगो ने दुबई के गुरुनानक गुरूद्वारे में मिल कर इफ्तार किया और सभी एक दूसरे को इस दवात की लिए शुक्रिया भी कहा..

और गुरूद्वारे के प्रमुख प्रबंधक सुरेश सिंह कंधारी ने कहा कि गुरूद्वारे में इफतार पार्टी और इफ्तार दावत रखने का उद्देश्य केवल सभी समुदायों के लोगो को आपस में मिलाना था न कि किसी भी प्रकार दिखावा करना. और उन्होंने ये भी कहा यदि इस गुरूद्वारे में जिस तरह लोगो ने मिलकर इफ्तार दावत का आनंद लिया उसी तरह पूरी दुनिया में ऐसा हो ये हमारी रब से गुजारिश है और सबसे ख़ास बात इस इफ्तार पार्टी के लिए ख़ास तरह का व्यंजन और पकवान बनवाये गए थे.